Like Us Facebook

Header Ads

South Africa vs New Zealand: Kane Williamson ton sets up win for New Zealand

South Africa vs New Zealand: Kane Williamson ton sets up win for New Zealand

South Africa vs New Zealand

South Africa vs New Zealand: केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए जीत की दर्ज

विश्व कप 2019 के 25 वें मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (108) की शतकीय पारी ने दक्षिण अफ्रीका को हराया। न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीन गेंद शेष रहते चार विकेट से हराया। कगिसो रबाडा, लुंगी नगिडी, क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर की दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी इकाई ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन एंडिले फेहलुकवेओ की गेंदबाजी की कीमत दक्षिण अफ्रीका ने मेगा इवेंट के अपने छह मैच खेल में गंवा दी। एंडिले फेहलुकवेओ ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को 8.59 के इकोनॉमी रेट 8.59 के साथ 73 रन दिए। कॉलिन डी ग्रैंडहोमे का स्मार्ट बल्लेबाजी स्कोर और केन विलियमसन का खेल के बीच में कैच आउट होना दक्षिण अफ्रीकी टीम को बुरी तरह से महंगा पड़ गया।

इससे पहले पहली पारी में रस्सी वान डेर डूसन और हाशिम अमला की पचास पारियों ने दक्षिण अफ्रीका को 49 ओवर में खेले गए क्रिकेट मैच में 241/6 का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की, जो कि एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला गया था। दक्षिण अफ्रीका ने आज विश्व कप 2019 का अपना 6 वाँ मैच खेला। दक्षिण अफ्रीका को मौजूदा अंक तालिका में आठवें स्थान पर रखा गया। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 176 वें एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (एकदिवसीय) में अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 8000 रन बनाए, जहां वह विराट कोहली और अन्य बल्लेबाज द्वारा विश्व कप 2019 के अपने दूसरे पचास रन बनाने के बाद रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए। न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण के कारण एक बारिश में गीली पिच पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने जोरदार प्रहार किया। अफ्रीकी बल्लेबाज गीली पिच के कारण अपने बल्ले से ज्यादा रन नहीं बना पाए, क्योंकि पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए सहज नहीं थी जिसके परिणामस्वरूप दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज स्कोर बोर्ड में सबसे कम रन बना पाए।

इंग्लैंड की सबसे कम पहली पारी के ओवरों में बल्लेबाजी का पूरा कोटा (2015 से):
204/9 (42) WI v Eng Manchester 2017
219/8 (50) SA v Pak Edgbaston 2017
227/9 (50) SA v Ind Southampton 2019
241/6 (49) SA v NZ Edgbaston 2019

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड विश्व कप 2019 के अंक तालिका के दिन के लिए खेल के शीर्ष स्थान पर पहुंच गया, जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए छह मैचों में चार मैचों में हार के बाद उसे अंतिम चार में जगह बनाने का कम मौका मिला।

केन विलियमसन: (मैन ऑफ द मैच) ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगा कि विकेट थोड़ा नरम था। इसलिए, दोनों टीमें इस पर गेंदबाजी करना चाह रही थीं। विकेट में थोड़ी नरमी थी और गेंदबाज के कड़े लम्बे चौके। ठीक है, आप खेल के जाते ही विकेट को पढ़ने की कोशिश करते हैं। धीमी गेंदबाज को लगा कि वे सबसे मुश्किल हैं। गेंदबाजी आक्रमण ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने अभी काफी शांत चैट की थी। वह (कॉलिन डी ग्रैंडहोम) हमारे एक्स-फैक्टर खिलाड़ी हैं। उन्होंने अंदर आकर गेंद को खूबसूरती से मारा। उन्होंने शानदार पारी खेली। हमने कई तरह की पिचों पर खेला है। जब आप इन टूर्नामेंटों में आते हैं, तो आप जानते हैं कि आप अलग-अलग विकेटों पर विभिन्न विरोधियों को खेल रहे होंगे। बड़े खेल का बहुत आ रहा है।

260 शायद एक बहुत अच्छा स्कोर होता। गेंदबाज को देखने के लिए व्यक्तिगत बल्लेबाज की जरूरत होती है, जिसे वे दूर रख सकते हैं। केन ने इसे बखूबी निभाया। उन्होंने उस गेंदबाज को चुना जिसे वह चाहते थे। एक आदमी से 100 एक पीछा में मदद करता है। मुझे लगा कि हमने खुद को चारों ओर फेंक दिया। हम लड़े। ऊर्जा अविश्वसनीय थी। केन अपनी टीम को घर ले जाना हमारे लिए बहुत अच्छा था। कोई वास्तविक अपील नहीं थी (इमरान ताहिर के खिलाफ विलियमसन निक पर)। कोई वास्तविक नहीं था 'चलो इसे देखो'। हम केवल अपने प्रदर्शन को नियंत्रित कर सकते हैं। हम एक टीम के रूप में लड़ रहे हैं। हमने प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं होना था।

Post a Comment

0 Comments